BGMI प्लेयर के लिए खुशखबरी! भारत में जल्द वापसी कर सकता है गेम

मुझे पता है कि बहुत से लोग यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि “bgmi kab unban hoga” यानी bgmi कब आएगी। दोस्तों इसमें bgmi को वापस लाने को लेकर बहुत सारे सवाल इकठ्ठे हो गए हैं जो हम आपको एक एक करके पॉइंट्स के माध्यम से विस्तार से बताने जा रहे हैं कि bgmi भारत में कब आएगी या कब आ सकती है.

इस लेख में हम आपको सही जानकारी देने की पूरी कोशिश करेंगे और अपना अनुभव भी बताएंगे जिससे आपको समझने में आसानी हो। तो आइए जानते हैं कि bgmi कब आएगी या bgmi कब वापस आएगी।

बीजीएमआई कब आएगा?

जैसा कि आप जानते ही होंगे कि BGMI को 2 जुलाई 2021 को लॉन्च किया गया था, जब PUBG पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। लेकिन उससे पहले मुझे करीब 1 साल तक इंतजार करना पड़ा। हालांकि, अब 28 जुलाई 2022 को भारत में BGMI को पूरी तरह से बैन कर दिया गया था, जिससे अब लोगों को पता चल गया है कि BGMI को बैन क्यों किया गया, जबकि आज के समय में लोग जानना चाहते हैं कि BGMI कब Unban होगा। लेकिन क्या इसे अब भारत वापस लाया जा सकता है, तो मेरा जवाब है नहीं, यानी बिल्कुल नहीं।

मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि pubg पर प्रतिबंध लगा दिया गया था क्योंकि इसका डेटा चीन के देश में जाता है जो हमारी भारत सरकार नहीं चाहती थी और खेल के कारण अपराध की संख्या बहुत बढ़ गई, जिसके कारण PUBG पर प्रतिबंध लगा दिया गया। लेकिन इस समस्या के समाधान के बाद BGMI को लॉन्च किया जा सका क्योंकि यूजर का डेटा सिर्फ भारत में ही रहेगा. इस कारण से, PUBG नए नाम से BGMI के तहत भारत में वापस आ गया।

यह कोई समस्या नहीं है क्योंकि यहां सबसे बड़ी समस्या यह है कि बीजीएमआई खेल रहे लोगों को इसे रोकने पर काफी गुस्सा आया। जिससे BGMI खेलने वाले यूजर्स अपराध करने के लिए नीचे उतर जाते हैं और गुस्से में पागल होकर आगे-पीछे कुछ नहीं देखते। बढ़ते अपराध और खेल में बड़ी मात्रा में पैसा खर्च करने के साथ, केवल PUBG और BGMI को कई बार प्रतिबंधित किया गया था।

bgmi के शुरू होने के बाद भी अपराध की घटनाएं अभी कम नहीं हुई हैं कि भारत में हमें दिन-ब-दिन हत्या के मामले देखने को मिलते हैं। जैसे एक छोटे बच्चे ने अपनी ही मां को मार डाला जो कि काफी गलत है और पबजी के आने से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। इसे देखते हुए BGMI पर प्रतिबंध लगा दिया गया और अब मेरे हिसाब से इसे भारत में कभी भी लॉन्च नहीं किया जा सकता है. खेल पर प्रतिबंध लगाने के बारे में सुनने के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी खबर है।

bgmi कैसे वापस लाएं :

कुछ लोग सोच रहे होंगे कि बीजीएमआई को वापस कैसे लाया जाए। लेकिन अभी यह हमारे हाथ में नहीं बल्कि हमारी सरकार के हाथ में है। पहले पबजी को मॉडिफाई करके भारत में बीजीएमआई के रूप में लाया गया था, लेकिन कुछ दिनों बाद भी इस गेम को लेकर अपराध की संख्या बढ़ती जा रही थी और एक नेता ने इसके बारे में पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।

bgmi कब वापस आएगी इसके बारेमे हमारी राय:

अभी मैं “बीजीएमआई कब आएगा” के बारे में अपना कुछ अनुभव साझा करने जा रहा हूं। वैसे अगर जरूरत से ज्यादा गेम खेलने से कुछ गलत हो जाता है तो वह गेम ही नहीं बल्कि हम इसके जिम्मेदार होते हैं और बीजीएमआई के साथ भी ऐसा ही हुआ। BGMI के ज्यादा खेलने से यूजर्स डिप्रेशन और गुस्से जैसी बीमारियों के शिकार हो रहे हैं, जिससे BGMI का नाम खराब हो गया और यह तब देखने को मिला जब यूजर बार-बार गेम हारता है। जितना सुख मिलता है, तब सब कुछ ठीक रहता है।

अभी मेरा मानना है कि “bgmi कब आएगा” या “bgmi kab unban hoga” के बारे में लिखे गए लेख में आपको बहुत कुछ सीखने और समझने को मिला होगा और मुझे उम्मीद है कि भविष्य में “bgmi कब आएगा” या “bgmi आ जाएगा” अनबन कब होगी? लोग इसके बारे में इंटरनेट पर सर्च करना बंद कर देंगे।

Hello and welcome to my website. My name is Biren Ninama. I am the author and owner of this website. I have liked to play games on mobile and computers since childhood, as well as I write content related to gaming. I have created this website to solve the problems faced by the people in the game and for information about the game.

Leave a Comment