Duniya ka sabse accha game kaun sa hai? | दुनिया का सबसे अच्छा गेम कौन सा है?

आज के समय में बहुत से लोग अपने मोबाइल पर गेम खेलते है और इस वजह से भारत में मोबाइल गेम का मार्केट बढ़ता ही जा रहा है और इस लिए आये दिन बहोत सारे नये और अच्छे ग्राफ़िक्स वाले गेम मार्केट में लांच हो रहे है।

मैं आपको बताने वाला हूं Duniya ka sabse accha game kaun sa hai। हम सब जानते हैं आज के टाइम में छोटे बच्चे मोबाइल में बहोत गेम खेलते है। और साथ में बड़े लोग भी फ्री टाइम में अपने मोबाइल में गेम खेलना पसंद करते है। मोबाइल के लिए गेम तो प्लेस्टोर पे बहोत सारे है लेकिन क्या आपको पता है Duniya Ka Sabse Accha Game कौनसा है।

आज के समय में पूरी दुनिया में Online Games खेलने वाले प्लयेर बहोत सारे बढ़ गए है। और यह टेक्नोलॉजी के साथ बढ़ते ही जारहे है। इसके अलावा भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलेशन युवा की है जिसके वजह से भारत देश में मोबाइल गेम्स बहोत ही ज्यादा खेले जाते है।

इसकी वजह से बड़ी बड़ी गेम्स बनाने वाली कंपनियां भारत को ध्यान में रखकर भारत मे भी गेम्स को लॉन्च कर रही है। क्या आप duniya ka accha game के बारे में जानना चाहते है तो हमने यहां सभी गेम्स के बारेमे जानकारी दी है जिसे आप पढ़ सकते है।

Duniya ka sabse accha game kaun sa hai

वैसे तो आपको प्लेस्टोर में दुनिया भर के बहोत सारे गेम्स देखने को मिल जाएंगे। लेकिन यहा पे जो हमने जोभी गेम्स बताये है वो बहोत ही अच्छे है। हमने यहां पे बहोत सारी गेम्स की लिस्ट दी है जिनमेसे आपको जोभी गेम अच्छि लगे वो डाऊनलोड कर सकते है।

सभी गेम्स को डाऊनलोड करनेके लिए लिंक नीचे दिए हैं। जहासे आप download पे क्लिक करके गेम को आसानीसे download कर सकते है।

  1. BGMI

Pubg Mobile दुनिया में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला गेम है। हालांकि इस गेम को एक साल पहले भारत में बैन कर दिया गया था, लेकिन उसके बाद पबजी मोबाइल गेम को डेवलप करने वाली कंपनी “क्राफ्टन” ने “बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया” नाम से एक और गेम जारी किया।

यह गेम भी पबजी मोबाइल जैसा ही है। अगर आपको बैटल रोयाल या मल्टीप्लेयर जैसे गेम खेलना पसंद है तो आपको यह गेम पसंद आएगा। पबजी मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर पर 100 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं।

यह गेम एक ऑनलाइन गेम है, इसे खेलने के लिए आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए तभी आप इस गेम को खेल सकते हैं। इस गेम में आपके पास अपनी टीम मेंबर्स के साथ वॉयस चैट का ऑप्शन होता है, इसके अलावा आपके पास चैट फीचर भी होता है।

अगर आप इस गेम को खेलना चाहते हैं तो इसे अपने एंड्रॉयड या आईफोन पर खेल सकते हैं।

GTA 5 Download in Mobile

Cricket 19 Apk Download

  1. Free Fire

अगर हम यहां बात करें कि 2023 में खेलने के लिए सबसे अच्छा गेम क्या है, पबजी के बाद दूसरे नंबर पर फ्री फायर नाम आता है, जिसे आप पबजी के नाम से देख सकते हैं,

फ्री फायर इंडिया में सबसे ज्यादा यूजर्स देख सकते हैं, क्योंकि भारत में पबजी पर बैन है और इस वजह से पबजी को टक्कर देता है एक और गेम फ्री फायर, जो काफी पॉपुलर रहा है। भारत में और इसलिए हम फ्री फायर इंडिया पर कई उपयोगकर्ताओं को देख सकते हैं.

  1. Call of duty mobile

यदि आप PubG गेम पसंद नहीं करते हैं और किसी अन्य बैटल रॉयल और मल्टीप्लेयर गेम की तलाश में हैं, तो आप वास्तव में कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल पसंद करेंगे। कॉल ऑफ ड्यूटी एक ऐसा गेम है जो कंसोल पर आता है, लेकिन पबजी की लोकप्रियता को देखते हुए कॉल ऑफ ड्यूटी की पैरेंट कंपनी एक्टिविजन है, जिसने 2019 में इस स्मार्टफोन गेम को रिलीज किया था।

वर्तमान में, कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल भी बहुत लोकप्रिय है। इस गेम में आपको बहुत ही अच्छे ग्राफिक्स और एचडी क्वालिटी मिलती है। गूगल प्ले पर इस गेम का साइज करीब 2 जीबी है और फिर आपको करीब 4 जीबी की फाइल्स डाउनलोड करनी होंगी।

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल को 4.1 यूजर रेटिंग मिली है और अब तक इस गेम को 10 करोड़ से ज्यादा मोबाइल पर डाउनलोड किया जा चुका है।

  1. Sniper 3D Gun Shooter

स्नाइपर 3 डी गन शूटर गेम एक बेहतरीन गेम है, अगर आप जानना चाहते हैं कि बेस्ट गेम कौन सा है तो यह गेम भी एक बेहतरीन गेम है, इस गेम में 3डी एचडी ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है, इस गेम को खेलना बहुत अच्छा लगता है।

इस गेम के डाउनलोड्स 500 मिलियन से ज्यादा हैं, इस गेम की रेटिंग 4.3 है, कितने डाउनलोड्स हैं और 15 मिलियन से ज्यादा लोगों ने रिव्यू दिया है और 4.3 का रिव्यू दिया गया है तो आप समझ सकते हैं कि ये गेम बहुत अच्छा गेम है, इस गेम को भारत में कई लोग पसंद करते हैं।

  1. Shadow Fight 2 Game

अगर आपको मार्शल आर्ट्स पसंद है तो आपको शैडो फाइट 2 गेम बहुत पसंद आएगा क्योंकि इस गेम में आपको मार्शल आर्ट्स वॉरियर की तरह लड़ना होता है, जो आपके मार्शल आर्ट्स के अनुभव को और भी बेहतर बनाता है। इस गेम को खेलने के लिए आपको बहुत सारे मिशन मिलते हैं जिन्हें आपको पूरा करने की जरूरत होती है।

शैडो फाइट 2 गेम एक बहुत अच्छा गेम है जिसकी गूगल प्ले स्टोर पर रेटिंग 4.5 है और अब तक इस गेम के 100 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं। इस गेम को नेक्की नाम की कंपनी ने डेवलप किया है। अगर आप इस शैडो फाइट 2 गेम को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इसे अपने फोन के ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

  1. Candy crush saga

दोस्तों कैंडी क्रश दुनिया में एक बहुत ही लोकप्रिय गेम रहा है, आजकल भी बहुत से लोग इसे खेलना पसंद करते हैं, आप कैंडी क्रश ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खेल सकते हैं, लेकिन अगर आप इस गेम को नियमित रूप से खेलना चाहते हैं,

तो, उसके लिए, आपको इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी, क्योंकि इस गेम में आपको एक सीमित जीवन मिलता है, जो आपके साथ समाप्त होता है, उसके बाद, आपको अपने दोस्तों को जीवन लेने के लिए अनुरोध भेजने की आवश्यकता है।

और जब आपके दोस्त आपके ऑनलाइन आवेदन को स्वीकार करते हैं, तो आपको गेम खेलने के लिए मुफ्त जीवन मिलता है, इस गेम के भीतर आप असीमित स्तर देख सकते हैं जिसे पूरा करने में आपको लंबा समय लगेगा। आप कभी भी इसके सभी स्तरों को पूरा करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। इसी लिए ये दुनिया का सबसे अच्छा गेम है।

  1. Clash of clans

दोस्तों ये एक ऐसा गेम है जो ऑनलाइन खेला जाता है, जिसमे आप कई यूजर्स को देख सकते है, इसके भीतर आपको एक पूरा दायरा बनाना होगा जिसका आप राजा हैं और आपको अपने राज्य का विकास करना है,

इसके साथ ही आपको अपने राज्य की सुरक्षा के लिए भी कड़े इंतजाम करने चाहिए, ताकि कोई भी आपके राज्य को नुकसान न पहुंचा सके, जब आपका राज्य काफी बड़ा हो जाए, उसके बाद आप खेल के भीतर अन्य राज्यों के खिलाफ लड़ने के लिए अपनी सेना के साथ लड़ सकें।

उनके राज्य को लूटना है और उन्हें खत्म करना है, इस खेल के अंदर आप बस यही देख सकते हैं,
इस गेम को खेलने के लिए आपको काफी मेहनत और दिमाग लगाना होता है, बिना दिमाग लगाए आप इस गेम में जीत हासिल नहीं कर सकते।

Gas Station Simulator Download Android Apk 

Realistic Off Road Games For Android

  1. Ludo king

इस गेम ने इंटरनेट पर काफी हलचल मचा रखी है, इस गेम का डाउनलोड भी काफी ज्यादा है और कई लोग इस गेम का इस्तेमाल करते हैं, क्या आप भी इस गेम का इस्तेमाल करते हैं? यह खेल पुराना है लेकिन कई लोग इसे खेलते हैं।

इस गेम को 2016 में स्मार्टफोन्स के लिए रिलीज किया गया था, इसका डाउनलोड बहुत ज्यादा है, इस गेम की बात करें तो यह गेम आपको प्ले स्टोर में बहुत आसानी से मिल जाएगा, इस गेम का डाउनलोड 500 मिलियन से भी ज्यादा है। इस गेम के रिव्यू की बात करें तो यह 4.2 है, इस गेम को 8 मिलियन से ज्यादा लोगों ने रिव्यू किया है।

  1. Subway surfer

डाउनलोड करने के लिए बेस्ट गेम के लिए लोग अभी भी गूगल पर सर्च कर रहे हैं, तो आपको बता दें कि यह गेम काफी अच्छा भी है और काफी पॉपुलर भी है। सबवे सर्फर्स गेम का डाउनलोड बहुत ज्यादा है, इस गेम का डाउनलोड 1बी से भी ज्यादा है,

ऐसे में आप समझ सकते हैं कि यह गेम कितना बड़ा है, इसके अलावा अगर इस गेम के रिव्यू की बात करें तो 4.4 का रिव्यू है, 36 मिलियन से ज्यादा लोगों ने इस गेम का रिव्यू दिया। अगर इस गेम की बात करें तो यह गेम सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि कई अन्य देशों में भी खेला जाता है।

वे लोग अभी भी गूगल कर रहे हैं कि उनका पसंदीदा गेम क्या है, तो मैं आपको बता दूं कि मेरा पसंदीदा सबवे सर्फर्स गेम क्या है और आपका पसंदीदा गेम क्या है, आपको नीचे कमेंट में कहना चाहिए।

आपको गूगल प्ले स्टोर और एप्पल प्ले स्टोर में भी सबवे सर्फर्स गेम मिल जाएगा, आप इस गेम को विंडोज पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

  1. Traffic Rider

यह गेम खासतौर पर उन लोगों के लिए है जो बाइक चलाना पसंद करते हैं क्योंकि इस गेम में आपको ऐसा लगेगा जैसे आप हकीकत में राइडिंग कर रहे हैं, इसमें आपको एक ऐसी बाइक मिलती है जिसके लिए आप किसी भी तरह की सड़क चुन सकते हैं। उस बाइक को चलाना पड़ता है।

इस गेम में आपको 29 बाइक मिलती हैं, जिनमें से आप गेम खेलने के लिए अपनी इच्छा के अनुसार बाइक का चुनाव कर सकते हैं, इसमें आपको बेहतरीन ग्राफिक्स वाली असली मोटरसाइकिल के रूप में बाइक की आवाज मिलती है, जिससे इस गेम को खेलने का मजा और बढ़ जाता है।

  1. Asphalt 8: Airborne Car Racing

यह गेमलोफ्ट कंपनी द्वारा बनाया गया एक रेसिंग गेम है। इस गेम में आप बिल्कुल असली रेस देख पाएंगे। यह गेम आपके एंड्रॉयड फोन पर बहुत अच्छा काम कर सकता है। अगर आपके एंड्रॉयड फोन में काफी रैम, प्रोसेसर, स्टोरेज है।

आप इस गेम को अपने एंड्रॉयड फोन पर बहुत आसानी से खेल सकते हैं। इस गेम का साइज 1.5 जीबी है। इस गेम के प्ले स्टोर पर 4.5 रेटिंग भी काफी अच्छी है। 4.5 की रेटिंग के साथ, यह खेल सर्वश्रेष्ठ रेसिंग खेलों में से एक है। इस गेम को आप गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

इस गेम में आपको काफी सारे फीचर्स नजर आते हैं, जैसे आप इसमें सभी कारों को देख सकते हैं। आप इसमें कार की त्वचा बदल सकते हैं और अपने दोस्तों या अनजान खिलाड़ियों के साथ ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं। इस गेम में आप स्कॉटलैंड, फ्रांसिस्को के इन सभी शहरों में रेस बना सकते हैं।

प्ले स्टोर पर अब तक 50 करोड़ से ज्यादा लोग इस गेम को डाउनलोड कर चुके हैं। यह खेल एक रेसिंग खेल है। डामर 8 में एक अद्यतन संस्करण है।

  1. Temple run

भारत में पहला गेम टेम्पल रन गेम से शुरू हुआ। उस समय, भारत में सबसे प्रसिद्ध खेल टेम्पल रन था। ज्यादातर लोग इस खेल को खेलते हैं। क्योंकि इस मोबाइल गेम में वीडियो गेम की सही शुरुआत बहुत अच्छी होती है। इस गेम का ग्राफिक डिजाइन बहुत अच्छा है और आपको यह गेम बहुत पसंद आएगा।

अगर आप इस गेम को अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड करते हैं। आपको एक बंदर से बचना है। आप एक गुफा के माध्यम से चलते हैं। उस गुफा से भागते समय आपको अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना होगा। खास बात यह है कि यह गेम आपको सिर्फ 50 एमबी में ही मिल जाता है और आप इसे अपने मोबाइल पर भी बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

इस गेम को अब तक 500 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं और यह आपके मोबाइल फोन के लिए बेस्ट गेम्स में से एक है। अगर आप एडवेंचर गेम्स के शौकीन हैं।

फिर आप आसानी से इस गेम को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप प्ले स्टोर से गेम डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं, तो हम आपको एक डाउनलोड बटन देते हैं। आप इस डाउनलोड बटन पर क्लिक करके अपने गेम को बहुत आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

  1. EA SPORTS UFC

यह गेम उन लोगों के लिए है जिन्हें बॉक्सिंग पसंद है, अब तक 500 मिलियन से ज्यादा लोग इस गेम को डाउनलोड कर चुके हैं, इसमें दो वॉरियर्स को बॉक्स करना होता है, जिसमें से एक को आप कंट्रोल करते हैं और हाई डेफिनिशन ग्राफिक्स प्राप्त करते हैं, इसलिए अगर आप इस गेम को खेलते हैं तो आपको ऐसा लगेगा जैसे आप कंप्यूटर पर ही खेल रहे हैं।

अगर आप इस गेम को डाउनलोड करना चाहते हैं, प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं, तो आप इस गेम को खेलने का आनंद ले सकते हैं।

  1. World Cricket Championship 2

विश्व क्रिकेट चैम्पियनशिप 2 एक क्रिकेट खेल है और एंड्रॉइड फोन के लिए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलों में से एक है। इस गेम को आप अपने मोबाइल फोन पर सिर्फ 500 एमबी में डाउनलोड कर सकते हैं। वर्ल्ड क्रिकेट चैंपियनशिप 2 को प्ले स्टोर पर 4.3 की रेटिंग मिली है।

इस गेम को आप अपने मोबाइल फोन पर प्ले स्टोर की मदद से बहुत आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इस खेल के ग्राफिक्स बहुत अच्छे हैं और यह खेल एक असली क्रिकेट की तरह है। इस पर आप कई मोड में क्रिकेट खेल सकते हैं।

आईपीएल, टेस्ट मैच, विश्व कप, टी 20 विश्व कप, ये सभी टूर्नामेंट डब्ल्यूसीसी 2 खेल में बहुत आसानी से खेले जा सकते हैं। इस खेल में आपको एक स्तर विकल्प दिया जाता है। आप इस खेल को अपने किसी भी दोस्त के साथ ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खेल सकते हैं। आपके आंकड़े WCC2 खेलों में भी प्रदर्शित होते हैं।

खिलाड़ी के आंकड़े भी प्रदर्शित किए जाते हैं। WCC2 खेल में सभी क्रिकेट प्रारूप खेले जा सकते हैं। यह खेल आपके लिए बहुत अच्छा है। इस गेम को आपको अपने मोबाइल पर डाउनलोड करना होगा।

  1. 8 Ball poll

दोस्तों 8 बॉल सर्वे: खेलने वाला गेम ज्यादा से ज्यादा लोग 20 साल से ज्यादा पुराना खेलना पसंद करते हैं, इसे खेलना थोड़ा मुश्किल होता है, इस गेम को खेलने के लिए आपको समझना बहुत जरूरी है, अगर आप इस गेम के बारे में जानना चाहते हैं अगर आप इसे नहीं समझते हैं तो आप इस गेम को नहीं खेल सकते।

  1. Score! Hero

अगर आपको फुटबॉल खेलना पसंद है तो यह गेम आपके लिए है, इसमें आप असली फुटबॉल की तरह फुटबॉल खेल सकते हैं, इसमें आपको बेहतरीन 3डी ग्राफिक्स भी मिलते हैं, इस गेम को फुटबॉल पसंद करने वाले लोग खूब खेलते हैं।
इस गेम को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं, जहां आपको यह गेम आसानी से मिल जाएगा।

  1. Wild Hunt

यह गेम दुनिया का सबसे ख़तरनक अन्य खेलों की तुलना में बहुत शानदार है, इसमें आपको कई तरह के मिशन मिलते हैं और इसमें आपको अलग-अलग जगहों पर घूमते हुए सिक्के इकट्ठा करने होते हैं, उसके बाद आपको एक राक्षस से लड़ना पड़ता है जो आपका मिशन है और उसे हराना है।

इस गेम को 2015 में बेस्ट गेम का अवॉर्ड मिला था, तब से यह गेम ज्यादा पॉपुलर हो गया है, आप इसे गूगल पर सर्च करके भी डाउनलोड कर सकते हैं।

  1. Mini Militia

यह एक ऑनलाइन शूटिंग गेम है जिसमें 5 या 6 अन्य खिलाड़ी आपके साथ खेलते हैं। अलग-अलग मोड हैं जिनमें आप टीम के साथ खेल सकते हैं और अकेले भी। इसमें आपको 5 अलग-अलग मैप्स मिलते हैं जिन पर आप अपनी पसंद के हिसाब से खेल सकते हैं।

इसमें 6 से 7 मिनट का राउंड होता है और सभी खिलाड़ी एक-दूसरे को मारने की कोशिश करते हैं और अंत में जिसने सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को मारा है वही जीतता है। इसमें आप गेम के दौरान कई हथियार बदल सकते हैं और बम का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

conclustion

यहां हमने कुछ सबसे अच्छे गेम्स की लिस्ट दी है जिसे आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं। और ये गेम ऑफलाइन ओर ऑफलाइन हैं। यहां दिए गए सभी गेम फ्री हैं जिन्हें आप प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आपको यहां ऊपर दिए गेम्स अच्छे लगे तो इसे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकि सभीलोग अच्छे गेम्स को डाउनलोड करके खेल पाए धन्यवाद।

Hello and welcome to my website. My name is Biren Ninama. I am the author and owner of this website. I have liked to play games on mobile and computers since childhood, as well as I write content related to gaming. I have created this website to solve the problems faced by the people in the game and for information about the game.

Leave a Comment