Jio Phone Me IPL Kaise Dekhe | जियो फोन में आईपीएल देखने का तरीका

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की जिओ फोन पर IPL 2022 कैसे देखें? व Jio phone Me IPL Kaise Dekhe. अगर आपको भी क्रिकेट देखना पसंद है तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित होने वाला है क्युकी इसके जरिये हम आपको सारे तरीके बतायेगे जिससे की आप ऑनलाइन match देख सके.

अभी के टाइम में लाइव IPL देखना बहोत ही आसान हो गया है क्योंकि आपको हर प्लेटफार्म पर IPL देखने के लिए मिल जाता है आप अपने टीवी में भी IPL देख सकते हैं पर इसके लिए आपके TV में रिचार्ज होना जरूरी है तभी आप Live IPL 2022 को देख सकते हैं. और स्मार्टफोन का उपयोग करने वाले लोगो को भी ज्यादा परेशानी नहीं है क्योकि इन्टरनेट पर एंड्राइड फोन के लिए बहोत सारे लाइव आईपीएल दिखाने वाले एप्स उपलब्ध है.

Jio Phone Me IPL Kaise Dekhe

लेकिन हम आज इस पोस्ट में आपको बताने वाले हैं की आप अपने जिओ फोन में फ्री में आईपीएल कैसे देखें इसी टॉपिक पर हम आज आपको बताने वाले हैं.

Jio Phone Me IPL Kaise Dekhe 2022

जैसा कि हमारे सारे क्रिकेट प्रेमी जानते है कि इंडिया में IPL यानी इंडियन प्रीमियर लीग चालू हो चुका है और ऐसे में, हमारे बहुत सारे jio phone के उपयोगकर्ता है जो ये ढूंढ रहे है कि, मेरा तो जियो का फोन है मैं इसमें कैसे IPL देखूंगा, जियो फोन में hotstar कैसे चलाएं? और आईपीएल मैच कैसे देखें जिओ फ़ोन में?

हम आपको बताने वाले है कि, आप आसानी से रिलायंस कम्पनी द्वारा जारी जियो मोबाइल में IPL मैचो का सीधा लाइव प्रसारण देख पायेगे और आईपीएल का मजा ले पायेगे। जिओ के फोन से आप live IPL match देखना चाहते है तो आपके फ़ोन में hotstar app का उपयोग कर सकते है लेकिन यह ऐप से आप free में कुछ लिमिटेड समय के लिए आप आईपीएल का लाइव मैच देख सकते है पर हम आपको कुछ तरीके बतायेगे जिससे आप जिओ फोन से match को देख पाएंगे.

Hotstar से Jio Phone Me IPL Kaise Dekhe?

हम आपको हॉटस्टार के subscription plan के बारे में जानकारी देंगे। आपके लिए कौनसा रिचार्ज प्लान अच्छा रहेगा और इसके साथ ही आप अगर चाहो तो जिओ का रिचार्ज कर के उसके माध्यम से भी live ipl match को देख सकते है. उसके लिए आपको जिओ नंबर पर रिचार्ज करना होगा। hotstar वाले plans की जानकारी भी आपको मिलजाएगी आप इस पोस्ट में निचे देख सकते है.

हमने सारे हॉटस्टार प्लान्स की जानकारी दी है. जिसे देख के आप अपने बजट अनुसार रिचार्ज करवा सकते है.

डिज्नी+ हॉटस्टार से Jio Phone में IPl कैसे देखे?

हाल में आपको आईपीएल देखना है तो आप डिज्नी+ हॉटस्टार की मदद से भी आप लाइव आईपीएल मैच देख सकते है. इसके लिए आपको कुछ इजी प्रोसेस को फॉलो करना है और इसके लिए आपको इसका हॉटस्टार subscription प्लान लेना होगा इसका plan आपको 499 रूपए में मिल जाता है.

इस प्लान में आपको 1 साल के लिए जियो ग्राहको को हॉटस्टार का फ्री पैक प्रदान किया जाता है ताकि आप फ्री में, अपने जियो फोन से ipl मैच्स देख सकते है.

IPL Cricket Matches के लिए कौन से Jio Cricket Pack खरीद सकते है?

जैसे कि हम जानते है की jio काफी फेमस टेलीकॉम कंपनी है इसका सिमकार्ड इंडिया मे लगभग 13.70 करोड़ लोग इस्तेमाल कर रहे है. अगर आप भी जिओ का सिम इस्तेमाल करते है तो आपको बता दे कि आईपीएल का पूरा सीजन देखने के लिए jio के बहोत सारे प्लान मौजूद है.

अपने Jio phone में IPL live match देखने के लिए आप ये Jio Cricket प्लान खरीदना होगा, जिनकी पूरी लिस्ट इस प्रकार है:

499 रूपए का Jio Cricket Pack

Jio कंपनी ने अपने सभी ग्राहकों को IPL लाइव देखने के लिए एक बहुत अच्छा ऑफर दिया है, उसके अनुसार आपको अपने Jio फोन को 499 रुपये में रिचार्ज करना होगा, उसके लिए आपको 56 दिनों की वैधता और Disney+ पूरे एक साल के लिए मिलेगा। हॉटस्टार पैक फ्री में उपलब्ध कराया जाता है, जिसकी मदद से आप फ्री में आईपीएल देख सकते हैं।

इसके साथ ही आपको 84 जीबी का इंटरनेट डेटा भी मिलता है, आप इसे 1.5 जीबी प्रतिदिन इस्तेमाल कर सकते हैं, यह आपके लिए आईपीएल देखने का एक बहुत अच्छा ऑफर है क्योंकि इस रिचार्ज में आपको एक साल के लिए डिज्नी + हॉटस्टार मिलता है ताकि आप देख सकें पूरे एक साल के लिए लाइव टीवी फ़्री में.

601 रूपए का Cricket Pack

यह पैक मुख्य रूप से IPL 2022 को देखते हुए लाया गया है, इस पैक को एक्टिवेट करने के लिए आपको रुपये का रिचार्ज करना होगा। Disney+ Hotstar पैक साल भर के लिए मुफ्त दिया जाता है जिसकी कीमत करीब 601 रुपये है।

इसमें आपको 90 डेटा दिया जाता है, जिसे आप रोजाना 3GB+6GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं और इसके साथ ही आप जियो से जियो फोन पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग भी कर सकते हैं और नॉन-जियो पर एक हजार मिनट और रोजाना 100 एसएमएस मिलते हैं। ताकि आप मुफ्त एसएमएस का आनंद उठा सकें।

799 रूपए का Jio Pack

कोई भी 799 खिलाड़ियों का क्रिकेट पैक पूरे साल आईपीएल क्रिकेट मैच लाइव देख सकता है। 799 रुपये के क्रिकेट रिचार्ज में, हमारे सभी जियो फोन ग्राहकों को 2 जीबी/दिन का इंटरनेट डेटा प्रदान किया जाता है।

हमारा जियो फोन चलाने वाले लोग इस क्रिकेट पैक में प्रतिदिन 2 जीबी इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं और इस पैक की वैधता 56 दिनों की होगी। इस क्रिकेट पैक में हमारे सभी जियो फोन यूजर्स अनलिमिटेड वॉयस कॉल करने के साथ-साथ फ्री मैसेजिंग भी कर सकते हैं।

659 रूपए का जिओ पैक

यह रिचार्ज भी सिर्फ IPL देखने वालों के लिए ही किया जाता है, इसके तहत आपको 56 दिनों की वैलिडिटी मिलती है और पूरे एक साल का Disney+ Hotstar फ्री में दिया जाता है, जिसकी कीमत करीब 399 रुपये है, जो आपको इस रिचार्ज प्लान पर मिलती है। मुफ्त में उपलब्ध हैं।

इसके साथ ही इस पैक को एक्टिवेट करने पर आपको 84 जीबी इंटरनेट डेटा भी मिलता है, जिसका इस्तेमाल आप रोजाना 1.5 GB कर सकते हैं और इस प्लान में आपको नाही sms यातो calling मिलेगी। इस प्लान से आप को सिर्फ डाटा और हॉटस्टार का सब्स्क्रिप्शन मिलेगा.

इस पैक में आप पूरे साल क्रिकेट के साथ-साथ अन्य लाइव टीवी प्रोग्राम भी देख सकते हैं.

Hotstar से Jio Phone Me IPL Dekhe का तरीका क्या है?

अगर आप भी Hotstar की मदद से अपने Jio फोन पर IPL Cricket Match देखना चाहते हैं तो ये तरीका बहुत ही आसान है, जिसके लिए आपको बस इन प्रक्रियाओं को पूरा करना होगा जो इस प्रकार हैं.

  • सबसे पहले आपको jio store में जाना होगा, आप इसे आसानी से अपने jio phone में प्राप्त कर सकते हैं।
  • अब यहां हॉटस्टार एप को सर्च करके आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अब आप इस ऐप को ओपन करें और उसके बाद आपको इसमें आईपीएल का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें।
  • अगर आपको आईपीएल का ऑप्शन नहीं मिलता है तो स्पोर्ट्स कैटेगरी में जाएं, वहां आपको यह ऑप्शन मिलेगा।
  • इसके बाद आपको लाइव मैच पर क्लिक करना है।
  • अब आपके फोन में लाइव आईपीएल शुरू हो जाएगा और आप लाइव आईपीएल का मजा ले सकते हैं।

उपरोक्त सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद, हमारे सभी जियो फोन चलाने वाले ग्राहक आसानी से अपने जियो मोबाइल पर आईपीएल क्रिकेट मैच देख सकते हैं और इसका पूरा आनंद ले सकते हैं।

Jio Phone में Facebook की मदद से IPL Live कैसे देखे?

कई जियो फोन यूजर्स फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं लेकिन उन्हें शायद यह नहीं पता होगा कि लाइव आईपीएल को फेसबुक के जरिए भी देखा जा सकता है।

  • सबसे पहले अपने जियो फोन में यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर फेसबुक में लॉग इन करें।
  • इसके बाद फेसबुक के वीडियो वाले सेक्शन में जाएं और सर्च बॉक्स में लाइव आईपीएल लिखकर वहां सर्च करें।
  • इसके बाद सर्च रिजल्ट में कई वीडियो नजर आएंगे लेकिन आपको वही वीडियो देखना होगा जो लाइव चल रहा है।

Jio Phone में यूट्यूब से फ्री आईपीएल लाइव कैसे देखें

आप अपने YouTube से IPL भी देख सकते हैं, कई लोग YouTube पर IPL भी दिखाते हैं, आप चाहें तो अपने Jio Phone पर YouTube से IPL भी देख सकते हैं, जब भी IPL शुरू होता है, तो आप YouTube पर IPL सर्च कर सकते हैं तो वहां आपको एक देखने के लिए बहुत सारे वीडियो और वहां से आप आईपीएल देख सकते हैं.

  • सबसे पहले अपने jio फोन में youtube ऐप को ओपन करें।
  • इसके बाद ऊपर दिए गए वीडियो सर्च ऑप्शन में जाकर लाइव क्रिकेट लिखकर सर्च करें।
  • इसके बाद सर्च रिजल्ट में कई वीडियो नजर आएंगे लेकिन आपको वही वीडियो देखना होगा जो लाइव चल रहा है।

आप अगर सभी प्रकार के स्टेप को फॉलो करेंगे तो सभी आईपीएल लाइव जिओ फ़ोन में देख सकते हैं।

Conclusion:

सभी Jio फोन उपयोगकर्ता जानना चाहते हैं कि Jio फोन पर IPL मैचों को लाइव कैसे देखें, बहुत अच्छी तरह से समझाया गया है ताकि आप पूरी आईपीएल मैच को फ्री में देख सकें।

अगर आप जियो फोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपके पास लाइव आईपीएल देखने के लिए भी कई तरह के विकल्प मौजूद हैं जिनकी मदद से आप रोजाना फ्री में आईपीएल देख सकते हैं इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में Jio Me IPL Kaise Dekhe दी गई है. और अगर आप इससे संबंधित किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहते हैं तो कमेंट के जरिए बता सकते हैं। हम आपकी मदद करने की पूरी कोसिस करेंगे.

Jio Phone Me IPL Kaise Dekhe FAQ

1. जियो फोन में लाइव क्रिकेट कैसे देखें?

Ans: Jio Phone में IPL देखने के लिए तीन तरीके है 1. आप Hotstar की मदद से आप आईपीएल लाइव देख सकते हैं, 2. YouTube पे आप आईपीएल देख सकते हैं और 3. आप Facebook की मदद से भी लाइव आईपीएल देख सकते है।

2. जियो फोन में hotstar कैसे चलाएं?

Ans: जियो फोन में हॉटस्टार चलाने के लिए आपको सबसे पहले गूगल में जाकर हॉटस्टार सर्च करना है, और आप अपने jio नंबर से हॉटस्टार में लॉग इन करे, उसके बाद आप लाइव आईपीएल मैच को सेलेक्ट करे अब आप को लाइव मैच देखेगा।

3. फ्री में आईपीएल मैच कैसे देखें?

Ans: Free में IPL देखने के लिए आप Facebook या youtube का इस्तेमाल कर सकते है। इनदोनो में बहोत सारे लोग आईपीएल को लाइव करते है। जिसे आप फ्री में आईपीएल देख पाएंगे।

4. जिओ टीवी पर आईपीएल लाइव कैसे देखें?

Ans: जिओटीवी पर आईपीएल लाइव देखने के लिए आपको सबसे पहले Jio Tv App को Open करना है, उसके बाद Cricket की चैनल को सेलेक्ट करें इस प्रकार आप live Cricket match अपने फ़ोन में आसानी से देख़ पाएंगे।

Hello and welcome to my website. My name is Biren Ninama. I am the author and owner of this website. I have liked to play games on mobile and computers since childhood, as well as I write content related to gaming. I have created this website to solve the problems faced by the people in the game and for information about the game.

Leave a Comment