Battlegrounds mobile india 1.5 Update | BGMI ka new Update 1.5

bgmi ka new update 1.5: बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम के लॉन्च होने के बाद से, भारतीय गेमिंग प्लेयर्स BGMI गेम खेलकर बहुत खुश हैं और अब बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम July Update 1.5 को लॉन्च करने वाला है. BGMI का new update 1.5 बहुत जल्द आ रहा है।

अगर हम BGMI की बात करें तो यह गेम PUBG Mobile जैसा ही है. इसीलिए PUBG Mobile में जो भी सीजन और अपडेट आएगा, वही अपडेट और सीजन हमें Battlegrounds Mobile India पर कुछ दिनों बाद देखने को मिलेगा। अगर बात करें पबजी मोबाइल के मौजूदा अपडेट की तो हाल ही में पबजी मोबाइल में 1.5 का अपडेट आया है।

bgmi ka new update 1.5 में, हमें लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार tesla देखने को मिलेगी क्योंकि PUBG mobile ने टेस्ला के साथ collaboration किया है। इसके अलावा नए अपडेट के जरिए गेम में कई नई चीजें जोड़ी गई हैं। अगर आप 1.5 update के बारेमे पूरी जानकारी लेना चाहते हैं, तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़िए ताकि आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिले.

Battlegrounds mobile india 1.5 update

M 249 गन ऐरड्रोप से हटा दी गई है, और अब फील्ड ड्रोप में मिलेगी. karakin map के आलावा M249 बाकी हर बचे हुए classic मैप्स में मिलेगी.

New MG3 Gun:

M g3 gun update bgmi
अब हम देखेंगे एक नया वेपन जो है MG3. सप्लाई करते में ये जगह लेता है M249 की. और ये नई गन सिर्फ सप्लाई crate में ही मिलेगा. MG3 भी एक लाइट मशीन गन है. इस गनमें 7.62 की अम्मॉ लगती है. इसके मैगज़ीनमें टोटल 75 bullets लगती है. इस गन में भी दूसरी मशीन गन की तरह रीलोड टाइम ज्यादा है. MG3 में 6x तक का स्कोप लगता है. इस में आप दुसरे कोई भी अटैचमेंट्स का उपयोग नहीं करसकते.

Throwing Healing Consumables

BGMI ka new Update 1.5
आप हीलिंग कोन्सुमेबल को फेक सकते हैं. हीलिंग कोन्सुमेबल को त्रजेक्टोरी अलोट में जोड़ा गया है उन्हें फेंकने के लिए आप एक हीलिंग कोन्सुमेबल को चुने और थ्रो button पर टेप करे. आप को ये धयान रखना होगा की ये कोन्सुमेबल किसी दीवाल या किसी चीज़ से टकराने पर उछलता है तो आपको इसे ध्यानसे फेकना होगा. इस फीचर की मदद्से आप अपने टीम मेट्स के पास दूरसे हीलिंग कोन्सुमेबल को फेक सकते है.

New tiers introduced

BGMI ka new Update 1.5
रैंकिंग सीजन update होगया है इस सीजन में अलग रैंकिंग होगा. इसबार एक tier ऐड किया गया है जो Ace और Conqueror के बीच में होगा. इसके साथ tier के icons, level up के इफ़ेक्ट भी update हो गया है.

Mission Ignition Mode

BGMI Mission Ignition Mode new Update 1.5
यहाँ पे आपको कुछ समय के लिए मिशन इग्निशन मोड erangel map में मिलेगा. आपको इस mode में erangel के 6 जगह पे हाई टेक स्थान मीलेंगे. ट्रांजिट सेंटर, georgopol, टेक सेंटर, सोस्नोवका सिक्यूरिटी सेंटर, लोजिस्टिक्स एजेंसी और एनर्जी सेंटर. में इस mode के कुछ और update के बारेमे जानकारी देता हु.
जब आप पेरासुट से लेंड कर रहे होंगे तो आपको सभी city के नाम 3d अक्षर में देखने को मिलेंगे. इस अलावा आपने मैप में जिस भी जगह पे मार्क किया है उस जगह पे आप ऑटोमेटिकली उतर सकते है.

Hyper lines

BGMI ka new Update 1.5 Hyper lines
आपको यहापे hyperlines नामका वाहन देखने को मिलेगा जिसकी मदद से आप एक जगह से दूसरी जगह पे जासकते है.

Semi truck

BGMI ka new Update 1.5 Semi truck
semi truck ये ट्रक अपने आप चलता है. ये truck निर्धारितकरे हुए रास्ते पे चलते है और इसके अन्दर सप्लाइज भरे हुए होते है. जिसे आप ले सकते है लेकिन इसके लिए आपको इस truck को किसी तरह से फोड़ना हो गा इसे फोड़ने के बाद इसमें से अपने आप ही सप्लाय crate गिर है जिसमे से आप लूट करसकते है. 

Improved Combat Settings

आपके गेम को और अच्छा बनना ने के लिए यहाँ पे और सेटिंग्स लगा दी है, हर बन्दूक की sensitivity आप अलग से सेट कर सकते है.
आपको पता होगा की जब भी हम गन के स्कोप को निकाल देते है तो वो बाद में वापस से pick होजाता है तो इस 1.5 update में इसे फिक्स कर दिया है, आप सेटिंग्स में जाके दू नोट ऑटो पिक्क द्रोपद स्कोप पे क्लिक कर दीजिए. इसी तरह से आपको एडवांस पिक्क उप आप्शन मिलेगा जिसमे आपको अपने गन के अनुसार अटैचमेंट्स को पहले से ही सेलेक्ट करना होगा, जिसकी वजह से आपने जो अटैचमेंट्स सेलेक्ट किये है वो ही एक्विप होगे.
 
यहाँ पे आपको अलग अलग एक्शन में भी बदलाव देखने को मिलेंगे जैसे की प्रोन, क्रोवच, जम्प को आप अब जल्दी से कर पाएँगे. जिसकी वह से आप विभिन मूवमेंट्सको  आजमासकते है

New graphics settings

कुछ लो स्पेसिफिकेशन वाली डिवाइस पर smooth से भी निचे एक ग्राफ़िक्स का आप्शन मोजूद कराया है जिसकी वजह से लो एंड डिवाइस वाले लोग भी इस गेम को खेल सके. और कुछ नए डिवाइस केलिए 90 fps का आप्शन भी दाल लिया है.
इसे भी पढ़े:
 
में उमीद करताहु की यहाँ पे मेने bgmi ka new update 1.5 के बारेमे जानकारी दी वो पसद आई होगी अगर आप को ये जानकारी पसद आई है तो इसे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करे ताकि उनको भी इस update 1.5  के बारे में पता चले. आप के मन में इसे Battlegrounds mobile india 1.5 update से रिलेटेड कोई प्रश्न है तो आप कमेंट किजिए में आपके कमेंट का रिप्लाय देनेकी कोसिस करूँगा धन्यवाद.

Hello and welcome to my website. My name is Biren Ninama. I am the author and owner of this website. I have liked to play games on mobile and computers since childhood, as well as I write content related to gaming. I have created this website to solve the problems faced by the people in the game and for information about the game.

1 thought on “Battlegrounds mobile india 1.5 Update | BGMI ka new Update 1.5”

Leave a Comment